मैं इस ब्लॉग का इस्तेमाल अपनी पसंदीदा कविताओं,कहानियों, को दुनिया के सामने लाने के लिए कर रहा हूँ. मैं इस ब्लॉग का इस्तेमाल अव्यावसायिक रूप से कर रहा हूँ.मैं कोशिश करता हूँ कि केवल उन्ही रचनाओं को सामने लाऊँ जो पब्लिक डोमेन में फ्री ऑफ़ कॉस्ट अवेलेबल है . यदि किसी का कॉपीराइट इशू है तो मेरे ईमेल ajayamitabhsuman@gmail.comपर बताए . मैं उन रचनाओं को हटा दूंगा. मेरा उद्देश्य अच्छी कविताओं,कहानियों, को एक जगह लाकर दुनिया के सामने प्रस्तुत करना है.


Thursday 18 June 2015

खुदा पे चुनिंदा शायरी , भाग- २

प्रस्तुत है खुदा पे लिखी हुई कुछ उम्दा रचनाएँ, जिन्हें मैं पसंद करता हूँ  : प्रस्तुत है भाग -२

(११). ना था तो खुद था , ना होता तो खुदा होता ,
डुबोया मुझको कुछ होने ने , मैं ना होता तो क्या होता। 
   
                                                                 मिर्जा ग़ालिब

(१२). जब की तुझ बिन कोई नहीं वजूद ,
फिर ये हंगामा , ऐ खुदा क्या है। 

                                                                  मिर्जा ग़ालिब

(१३). दाग को कौन देने वाला था ,
जो दिया , ऐ खुदा दिया तूने। 

                                                                     दाग 

(१४). वो है सब जगह , जो करूँ नज़र , वो कहीं नहीं , जो हो बे बसर ,
मुझे आज तक ना हुई खबर , वो कहाँ है और कहाँ नहीं। 

                                                                  चकबस्त 

(१५).  कौन सी शै है की जिसमे नहीं जलवा तेरा ,
हम को तू ही नज़र आता है , हम जिधर देखते हैं। 

                                                                 हैरत इलाहाबादी 

(१६). रकीब ने रपट लिखवाई है जा जा के थाने में ,
के अकबर नाम लेता है खुद का इस ज़माने में। 

                                                               अकबर इलाहाबादी

(१७). अच्छा यहीं नहीं होता , तो कस्ती डुबो के देख ,
एक तू ही ना-खुदा नहीं जालिम , खुदा भी है। 
  
                                                                कातिल शिफई 

(१८). गवाही कैसे टूटी मामला खुदा का था ,
मेरा और उसका राब्ता तो हाथ और दुआ का था। 

                                                               परवीन शकीर 

(१९). बड़ा शुकुन है , दिन अब  गुजरते हैं।,
हम अब किसी से नहीं , बस खुदा से डरते हैं। 

                                                              कृष्ण बिहारी नूर 

(२०). बुतों से तुझे  उम्मीद , खुदा से ना-उम्मीदी ,
मुझे बता तो सही , और काफिरी क्या है। 

                                                            अल्मा  इक़बाल 




No comments:

Post a Comment